जनदर्शन में कलेक्टर को निःसंकोच अपनी समस्याएं बता रहें आमजन

 

जनदर्शन में कलेक्टर को निःसंकोच अपनी समस्याएं बता रहें आमजन

प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

जनदर्शन में कुल 134 आवेदन हुए प्राप्त

 

 

जांजगीर चांपा 12 जून 2023/ कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा जिले के आमनागरिकों को शासन की विभिन्न योजनाओं तथा विभागीय कार्यों के लाभ लेने में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उनके समाधान के लिए प्रत्येक सप्ताह के सोमवार को जनदर्शन के माध्यम से लोगो की विभिन्न समस्याओं, मांग आदि को गंभीरतापूर्वक सुना जा रहा है। जिस कारण जिले के विभिन्न दुरूस्थ क्षेत्रों के लोग भी कलेक्टर को निःसंकोच अपनी समस्याएं बता रहें हैं। कलेक्टर द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित प्राप्त होने वाले आवेदनों पर त्वरित संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए है। आज जनदर्शन में कुल 134 आवेदन प्राप्त हुए हैं। कलेक्टर ने सभी जरूरी आवेदनों को टीएल में पंजी करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।
जनदर्शन में आज अकलतरा तहसील के ग्राम किरारी निवासी  फूलबाई भरण पोषण नवागढ़ विकासखंड के अगोरा निवासी लेखराम पटेल किसान क्रेडिट कार्ड से लोन दिलवाने, बम्हनीडीह निवासी सरोज सिंग अतिक्रमण हटाने, तहसील बलौदा के ग्राम डोंगीपेंड्री निवासी कांशीदास सेवा सहकारी समिति खाद बीज एवं केसीसी ऋण लेने, विकासखंड बलौदा ग्राम महुदा ब निवासी फूलसिंह मरकाम प्रधानमंत्री आवास बनाने, ग्राम अमरुआ निवासी फुलसाय बरेठ भू अधिग्रहण के मुआवजा दिलाने संबंधी आवदेन लेकर पहंुचे। जिस पर कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को आवेदनों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार जनदर्शन में अन्य विभिन्न आवेदकों द्वारा वन अधिकार पट्टा दिलाने, बिजली कनेक्शन, शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने, रोजगार प्रदाय, नामांतरण, राशनकार्ड, भूमि सीमांकन, आर्थिक सहायता सहित कुल 134 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने प्राप्त सभी आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुनते हुए सभी संबंधित विभागों को उचित कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये हैं। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को सुबह 10ः30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री विष्णु देव की संवेदनशील पहल छत्तीसगढ़ की पबिया, पविया, पवीया जाति को अनुसूचित जनजातियों की सूची में पाव जाति के साथ शामिल करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा

error: Content is protected !!