कलेक्टर ने शहरी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर एवं महात्मा गांधी शहरी औद्योगिक पार्क के लिए प्रस्तावित स्थल का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने शहरी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर एवं महात्मा गांधी शहरी औद्योगिक पार्क के लिए प्रस्तावित स्थल का किया निरीक्षण

वार्ड वासियों की मांग पर बस्ती से शिव मंदीर तक सड़क निर्माण हेतु प्रस्ताव बनाने के दिए निर्देश

 

 

जांजगीर चांपा 21 जून 2023/ कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज जिला मुख्यालय स्थित भीमा तालाब का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने भीमा तलाब में टूट-फूट को व्यवस्थित करने, साफ सफाई रखने व आसपास के चारो ओर वृक्षारोपण कर हराभरा रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने शहरी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर-भीमा तालाब के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वार्डवासियों ने बस्ती से शिव मंदीर तक सड़क की मांग की। जिस पर कलेक्टर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को प्रस्ताव बनाने के दिशा निर्देश दिए।
कलेक्टर ने महात्मा गांधी शहरी औद्योगिक पार्क (यूआईपीए) के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित किए गए महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क की तर्ज पर शहरी क्षेत्रों में भी युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए ‘महात्मा गांधी अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क’ की स्थापना की जाएगी। कलेक्टर ने गौठान का निरीक्षण किया जहां उन्होंने गौठान में गोबर एवं गौमूत्र खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट खाद निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर पालिका जांजगीर-नैला के अध्यक्ष  भगवान दास गढेवाल, पार्षद  विवेक सिसोदिया, पार्षद  जितेन्द्र देवांगन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डॉ स्वाति वंदना सिसोदिया, मुख्य नगर पालिका अधिकारी  चंदन शर्मा सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री विष्णु देव की संवेदनशील पहल छत्तीसगढ़ की पबिया, पविया, पवीया जाति को अनुसूचित जनजातियों की सूची में पाव जाति के साथ शामिल करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा

error: Content is protected !!