कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी मितान बन पहुँची हितग्राही के घर  हितग्राही किरण व अंकिता को सौंपा नया राशनकार्ड

कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी मितान बन पहुँची हितग्राही के घर  हितग्राही किरण व अंकिता को सौंपा नया राशनकार्ड

14545 पर कॉल कर जिले के नगरीय निकायों में मुख्यमंत्री मितान योजना से घर बैठे मिल रही लोगों को 25 सुविधाएं

 

 

जांजगीर-चांपा 05 जुलाई 2023/ मुख्यमंत्री मितान योजना जिले के तीन नगरीय निकाय अकलतरा, जांजगीर-नैला और चांपा में प्रारंभ की गई है। मुख्यमंत्री मितान योजना के माध्यम से आमनागरिकों को 14545 नंबर पर फोन करने से सरकारी कार्यालयों से प्राप्त होने वाली 25 सुविधाएं घर बैंठे ही प्राप्त हो जाएगी। मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत नगर पालिका जांजगीर-नैला के वार्ड 02 निवासी  किरण ताम्रकार और वार्ड नंबर 08 निवासी  अकिंता सोनी को आज नया राशन कार्ड कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी और नगर पालिका अध्यक्ष  भगवानदास गढेवाल द्वारा घर में पहुँचा कर प्रदान किया।  किरण ताम्रकार ने घर बैठे राशन कार्ड मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि शासन की यह योजना बहुत अच्छी है। हमें आसानी से नया राशन कार्ड मिल गया है। किसी कार्यालय में जाने की ज़रूरत भी नहीं पड़ी।  अंकिता सोनी ने कहा कि उन्होंने सोचा नहीं था कि कलेक्टर खुद मितान बनकर उनके घर कार्ड देने आयेंगी। उन्होंने इस पहल के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद देते हुए उनका आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की पहल पर प्रदेश के सभी नगर पालिकाओं में नागरिक सुविधाओं को नागरिकों के घर तक पहुंचाने के लिए मितान योजना की विस्तार की गई है। इसके तहत आज हितग्राही को उनका राशन कार्ड बनाकर दिया गया है। कलेक्टर ने कहा कि योजना का उद्देश्य है कि लोगों को घर बैठे प्रमाण पत्र व जरूरी दस्तावेज बनाकर दिए जाएं जिससे उन्हें अनावश्यक भटकना न पड़े।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के कुशल मार्गदर्शन में प्रत्येक शासकीय कार्य सुनियोजित तरीके से संचालित हो रहा हैं। आमजन तक शासकीय योजनाओं को पहुँचाकर उन्हें लाभान्वित करने का कार्य किया जा रहा है। राज्य के नागरिकों को बिना किसी परेशानी के सभी शासकीय योजनाओं का लाभ मिल सके, इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए शासकीय सेवाओं को मितान के माध्यम से नागरिकों के घर तक पहुंचाने के लिए मितान योजना की शुरुआत की गई है। इस दौरान पार्षद  विवेक सिसोदिया, पार्षद विष्णु यादव, शिशिर द्विवेदी,  संतोष शर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी  चंदन शर्मा सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!