छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल की देशभर में हो रही चर्चा – मुख्यमंत्री बघेल मुख्यमंत्री ने इंडिया टुडे ग्रुप का डिजिटल चैनल ‘छत्तीसगढ़ तक’ को किया लॉन्च

छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल की देशभर में हो रही चर्चा – मुख्यमंत्री बघेल मुख्यमंत्री ने इंडिया टुडे ग्रुप का डिजिटल चैनल ‘छत्तीसगढ़ तक’ को किया लॉन्च

 

रायपुर, 07 जुलाई 2023/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ को विकास की दिशा में नई पहचान मिली है। इसकी चर्चा छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल के रूप में आज देशभर में हो रही है। हमारी सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के फलस्वरूप हर वर्ग के लोगों में खुशहाली आयी है। ग्रामीण हो व शहरी क्षेत्र, हर अंचल में निवासरत लोगों को उन्नति के भरपूर अवसर उपलब्ध हुए हैं, जिससे उनकी स्थिति मजबूत हुई है।

मुख्यमंत्री बघेल ने आज इंडिया टुडे ग्रुप का नया डिजिटल चैनल ‘छत्तीसगढ़ तक’ को लॉन्च करते हुए उपरोक्त बातें कही। उन्होंने नया डिजिटल चैनल के लॉन्च होने पर इंडिया टुडे ग्रुप को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि चैनल के माध्यम से छत्तीसगढ़ के विकास तथा कला-संस्कृति आदि गतिविधियों के बारे में सहजता से जानकारी मिलती रहेगी। इस अवसर पर मैनेजिंग एडिटर तक चैनल इंडिया टुडे ग्रुप- मिलिन्द खांडेकर, विवेक गौर तथा नीरज गुप्ता आदि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम राजधानी के एक निजी होटल में इंडिया टुडे गु्रप द्वारा आयोजित ‘छत्तीसगढ़ तक बैठक’ कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने इंडिया टुडे गु्रप से परिचर्चा के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ के समन्वित विकास के लिए महात्मा गांधी के बताए रास्ते का अनुसरण करते हुए सुराजी गांव योजना का बेहतर ढंग से संचालन किया जा रहा है। जिसका गांव, गरीब, किसान, मजदूर सहित सभी वर्गों को भरपूर लाभ मिल रहा है। उन्होंने बताया कि गोधन न्याय योजना के तहत गांवों को उत्पादन का केन्द्र बनाने, गांव-गांव में महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क खोले जा रहे हैं। इससे ग्रामीणों को सुगमता से रोजगार के अवसर उपलब्ध हो रहे हैं और उन्हें बेहतर आमदनी भी होने लगी है। इस तरह गांव-गांव का विकास के साथ उन्हें स्वावलंबी बनाने का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री बघेल ने इस दौरान अवगत कराया कि छत्तीसगढ़ में ग्रामीण अंचल के साथ-साथ शहरी क्षेत्र के विकास पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। इस तरह हमारी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों से हर अंचल तथा क्षेत्र के लोगों को आगे बढ़ने के लिए बेहतर मौका मिला है। उन्होंने इस दौरान जनहित में संचालित विभिन्न योजनाओं राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना तथा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना आदि कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए कहा कि इनसे समाज के खासकर किसान, मजदूर, महिला, आदिवासी तथा युवा वर्ग और गरीब तथा कमजोर वर्ग सहित सभी वर्ग के लोगों की भलाई तथा उत्थान का कार्य हो रहा है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!