यात्री गाडियों के लेटलतीफ एवं निरस्त होने के कारण व्यापारियों को हो रही परेषानीं – अमर पारवानी

यात्री गाडियों के लेटलतीफ एवं निरस्त होने के कारण व्यापारियों को हो रही परेषानीं – अमर पारवानी

टीम कैट ने रायपुर रेल मंडल प्रबंधक से मुलाकात की

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, एवं कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने बताया कि कैट के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  अमर पारवानी के नेतृत्व में कैट सी.जी. चैप्टर का एक प्रतिनिधी मंडल रायपुर रेल मंडल प्रबंधक  संजीव कुमार, रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारी,  पी ज्यूलियस वैष्णव एवं परिचालन विभाग के अर्जीत कुमार से मुलाकात किया।

कन्फ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष  अमर पारवानी एवं प्रदेष अध्यक्ष  जितेन्द्र दोषी ने बताया की कैट टीम ने रायपुर रेल मंडल प्रबंधक  संजीव कुमार से मुलाकात किया । कैट टीम ने रेल मंडल प्रबध्ांक को अवगत कराया कि वर्तमान समय में रेल्वे द्वारा यात्री गाडियों के लेटलतीफी एवं निरस्त होने के मामले अत्यधिक हो रहे है। अभी त्यौहारी सीजन शुरू हो गया है। जिसके लिए व्यापारियों को खरीदारी करने हेतु अन्य शहरों मे जाना पडता है। यात्री गाडियों के लेटलतीफ एवं निरस्त होने के कारण आम जनता एवं व्यापारियों को बहुत अधिक परेषानियों का सामना करना पड़ता है। जिससे कि उनके समय एवं व्यापार पर दुष्प्रभाव पडता है। रेल्वे द्वारा यात्री गाडियों निरस्त करने की सूचना पूर्व मे देनी चाहिए। किन्तु रेल्वे द्वारा यात्री गाडियों की निरस्त की सूचना अचानक दी जाती है। जो कि उचित नहीं हैं। कैट ने रेल्वे द्वारा यात्री गाडियों के लेटलतीफी एवं निरस्त होने के संभावना को कम करने हेतु मांग की। कैट ने रेल मंडल प्रबधंक को यात्री गाडियों के लेटलतीफ एवं निरस्त होने के कारणों को कम करने हेतु सकारात्मक सुझाव दिये।

पारवानी एवं  दोषी ने आगे कहा कि हर दिन लाखों यात्री रेल में सफर कर अपने गंतव्य स्थान तक पंहुचते है। इसमें बड़ी संख्यां में सीनियर सिटीजन भी शामिल होते है। भारतीय रेल्वे ने दषको से वरिष्ठ जनों एवं अन्य वर्गो के लोगों हेतु रियायत सुविधाओं का शुभारंभ किया था। तथा रेल्वे यात्रा के दौरान संबधित पात्रता के दस्तावेज प्रस्तुत करने पर रियायत मिलती थी। विगत करोना के संक्रमण काल में रेल्वे प्रषासन ने उपरोक्त सुविधाओं को बंद कर दिया है। जो आज पर्यन्त तक बंद है। जिससे कि रेल यात्रा में सिनियर सिटीजन को असुविधा हो रही है। सिनियर सिटीजन को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कैट ने सिनियर सिटीजन को मिलने वाली सुविधाओं का पुनः बहाल करने का मांग की। साथ ही करोना काल में रेल्वे द्वारा लोकल ट्रेनो के टिकट दरों में की गई वृद्वि अभी तक कम नहीं किया गया हैं। जबकि करोना काल को समाप्त हुए लगभग 2 वर्ष हो चुके है। रेल्वे द्वारा लोकल ट्रेनों के टिकट दरों में की वृद्वि से दैनिक रेलयात्रीयों को अतिरिक्त आर्थिक भार वहन करना पड़ रहा है। कैट ने लोकल ट्रेनों के टिकट दरों में की गई वृद्वि को तत्काल कम करने की मांग की। रायपुर रेल मंडल प्रबधंक ने कैट की मांगों ध्यानपूर्वक अवलोकन किया और शीघ्र ही इस पर रेल मुख्यालय को अवगत कराते हुए आवष्यक कार्यवाही करने का सकारात्मक आष्वासन दिया।

रायपुर रेल मंडल प्रबधंक से मुलाकात में कैट टीम के पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहेः- अमर पारवानी, जितेन्द्र दोषी, परमानन्द जैन, सुरिन्द्रर सिंह, भरत जैन, अवनीत सिंह, प्रीतपाल सिंह बग्गा, जयराम कुकरेजा एवं जसजीत सिंह बग्गा आदि।
धन्यवाद

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