धान को भीगने से बचाने करें आवश्यक व्यवस्था कलेक्टर तिरपाल से ढ़कने के निर्देश

धान को भीगने से बचाने करें आवश्यक व्यवस्था कलेक्टर

तिरपाल से ढ़कने के निर्देश

जांजगीर-चाम्पा 12 दिसम्बर 2022/ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने बादल और बारिश की संभावनाओं को देखते हुए जिले के सभी धान उपार्जन केंद्रों में आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। उन्होंने धान खरीदी के पश्चात रखे गए धान को तिरपाल से ढकने और भीगने से बचाने के निर्देश दिए हैं।
जिले के सभी उपार्जन केंद्रों में 1 नवम्बर से धान की खरीदी हो रही है। कलेक्टर के मार्गदर्शन में सभी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण मातहत अधिकारी कर रहे हैं। उन्होंने किसी प्रकार की गड़बड़ी करने पर कार्यवाही की चेतावनी भी दी है। इसके साथ ही जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने विगत 2 दिन से मौसम में हुए परिवर्तन को देखते हुए धान उपार्जन केंद्रों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी एसडीएम, तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों और नोडल अधिकारियों को धान उपार्जन केंद्र के निरीक्षण और बारिश से बचाव हेतु आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि ख़रीदे गए धान को चबूतरे में सुरक्षित रखने के साथ उसे तिरपाल से ढका जाए। तिरपाल किसी जगह से फ़टी हुई न हो और बारिश का पानी धान को न भीगा सके, इस दिशा में तैयारी की जाए। उन्होंने कहा है कि किसानों के मेहनत से उपजे धान का एक-एक दाना कीमती है और यह अनावश्यक बारिश में बर्बाद न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने खाद्य निरीक्षकों,राजस्व निरीक्षकों और पटवारियों को भी संग्रहित धान के सुरक्षा के निर्देश दिए हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!