सुशासन सप्ताह के तहत जिला स्तरीय कार्यशाला में जिला एवं जनपद पंचायत स्तरीय अधिकारी हुए शामिल

 

प्रशासन गांव की ओर वर्कशॉप का आयोजन

समय सीमा में करें आवेदनों का निराकरण – जिला पंचायत सीईओ डॉ. ज्योति पटेल

सुशासन सप्ताह के तहत जिला स्तरीय कार्यशाला में जिला एवं जनपद पंचायत स्तरीय अधिकारी हुए शामिल

जांजगीर-चांपा 23 दिसम्बर 2022/ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर शुक्रवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में सुशासन सप्ताह के तहत प्रशासन गांव की ओर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. ज्योति पटेल ने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए सुशासन सप्ताह के तहत शिविर के माध्यम से समय सीमा में आवेदनों का निराकरण करने, ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से एंट्री करने के साथ ही सक्सेस स्टोरी को पोर्टल में अपलोड करने कहा। सुशासन सप्ताह के तहत प्रशासन गांव की ओर 19 से 25 दिसम्बर तक मनाया जा रहा है।
सुशासन सप्ताह के अंतर्गत 19 से 25 दिसम्बर तक प्रशासन गांव की ओर के तहत जनशिकायतों के समाधान और बेहतर सेवा वितरण के लिए 23 दिसम्बर को जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। कार्यशाला में जिला पंचायत सीईओ डॉ. पटेल ने सभी जिला एवं जनपद पंचायत स्तरीय अधिकारियों को शिविर एवं पोर्टल के माध्यम से प्राप्त आवेदनों का निराकरण गंभीरता के साथ करने कहा। कार्यशलाा में मत्स्य पालन विभाग, महिला बाल विकास विभाग एवं सर्वशिक्षा अभियान के अधिकारी द्वारा सुशासन सप्ताह के दौरान किये जा रहे कार्यों की जानकारी को पीपीटी के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया। कार्यशाला में डिप्टी कलेक्टर वहिदूर्रहमान ने बताया गया कि केन्द्र सरकार के जन शिकायत पोर्टल सीपीजीआरएएमएस एवं राज्य सरकार के जन शिकायत पोर्टल(जनशिकायत, जन चौपाल) के पूर्व लंबित एवं शिविर में प्राप्त शिकायतों के आवेदनों का निराकरण करना है। ई-जिला प्रबंधक ई गर्वनेंस चिप्स श्री सुनील कुमार साहू ने सुशासन पोर्टल के बारे में बताते हुए जानकारी दी कि कलेक्टर  सिन्हा के निर्देशानुसार 3 नवाचार को चयनित करते हुए सुशासन सप्ताह के दौरान अभी तक 4 दिन में 3 हजार 847 ऑनलाइन सेवाएं जाति, आय, निवास, पेंशन, राशन आदि के आवेदन व 83 जनशिकायत पोर्टल (जन चौपाल, जनशिकायत, सीपी ग्राम इत्यादि) के आवेदनों का निराकरण किया गया है। शिकायत शाखा  संदीप राठौर ने ऑनलाइन निराकृत आवेदन के बारे में जानकारी देते हुए वर्कशॉप में पॉवर प्वांइट प्रजेंटेशन के माध्यम से पोर्टल में किस तरह से आवेदनों का निराकरण करना है इसके बारे में विभागीय अधिकारियों को विस्तार से बताया गया। इस दौरान उपसंचालक पंचायत  अभिमन्यु साहू, परियोजना अधिकारी बीपी भारद्वाज सहित जिला एवं जनपद पंचायत अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!