सैनिकों का सम्मान अपने आप को गौरवान्वित करने जैसा – ताम्रध्वज साहू गृह मंत्री ने किया सैनिकों का सम्मान

सैनिकों का सम्मान अपने आप को गौरवान्वित करने जैसा – ताम्रध्वज साहू

गृह मंत्री ने किया सैनिकों का सम्मान

जांजगीर-चांपा 17 जनवरी 2023/ छत्तीसगढ़ शासन के लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्याय एवं धर्मस्व, पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू, आज नवागढ़ ब्लाक के ग्राम किरीत व तुस्मा में राजिम जंयती तथा सैनिक सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान मंत्री श्री साहू ने कहा कि आगे बढ़ने के लिए किसी व्यवक्ति का सोच और विचार अच्छा होना चाहिए। संख्या बल ज्यादा होने से कुछ नहीं होता। उन्होंने कहा कि सैनिकों का सम्मान अपने आप को गौरवान्वित करने जैसा है। सैनिक अपने अनुभव से आने वाली पीढ़ी को देश सेवा, समाज सेवा के लिए प्रेरित करते हुए व्यक्तित्व निर्माण में सहयोग करें।
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि यह बहुत ही गौरव की बात है कि इस गांव से बड़ी संख्या में युवा देश सेवा के लिए समर्पित हुए। उन्होंने साहू समाज के गौरवशाली इतिहास को बताते हुए कहा कि संगठन को बिना किसी भेदभाव के आगे बढ़ाना चाहिए। सामाजिक समरसता के लिए जरूरी है कि हम हर अच्छे चीजो को सीखें और ईष्या से दूर रहें। समाज के रूढ़िवादी परम्परा और कुरीतियों को त्याग कर आगे बढ़े। सम्मेलन में छत्तीसगढ़ राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने राजिम माता के त्याग और समर्पण को बताते हुए समाज को आगे बढ़ने तथा शिक्षा को अपनाने की अपील की। कार्यक्रम को पूर्व विधायक  चुन्नीलाल साहू,  मोतीलाल देवांगन,  राघवेन्द्र सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक प्रतिनिधियों ने संबोधित किया। सम्मेलन में पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों का सम्मान भी किया गया। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने माता राजिम के प्रतिमा का अनावरण भी किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के सदस्य  मंजू सिंह, सामाज के अध्यक्ष  बालेश्वर सिंह, समाज के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!