सूत सारथी समाज के अध्यक्ष आयोग से हुए सम्मानित अपने वर्ग के हितार्थ श्रेष्ठ कार्य के लिए हुए सम्मानित जाति प्रमाणपत्र के लिए मान्य होगा अध्यक्ष/महासचिव का प्रमाणीकरण – सरोज सारथी

सूत सारथी समाज के अध्यक्ष आयोग से हुए सम्मानित
अपने वर्ग के हितार्थ श्रेष्ठ कार्य के लिए हुए सम्मानित
जाति प्रमाणपत्र के लिए मान्य होगा अध्यक्ष/महासचिव का प्रमाणीकरण – सरोज सारथी

पामगढ़ ।  छग अनुसूचित जाति आयोग के जाति जागरूकता सम्मेलन में सूत सारथी समाज छग प्रदेश के प्रांतीय अध्यक्ष  सरोज कुमार सारथी को आयोग के अध्यक्ष  के.पी. खांडे,उपाध्यक्ष  पदमा मनहर,सचिव  बी. एल.बंजारे ,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित जाती प्रकोष्ठ एवं सदस्यों के हाथों सम्मानित हुए।
ज्ञात हो कि सरोज कुमार सारथी अपने सूत सारथी समाज के साथ सर्व अनुसूचित जाति वर्ग के हित और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए लगातार उत्कृष्ट कार्य करते आ रहे हैं जिसके कारण उन्हें आज यह सम्मान प्राप्त हुआ।
इस सम्बन्ध में प्रदेश महासचिव  शिव सारथी ने बताया कि हमारे समाज के अध्यक्ष माननीय सरोज कुमार सारथी जी समाज के जाति प्रमाण पत्र बनवाने में आ रही कठिनाई को सरल करने के लिए लगातार शासन प्रशासन स्तर पर काम कर रहे हैं इसी तारतम्य में आज अनुसूचित जाति आयोग के सम्मेलन कार्यक्रम में पहुंचे आयोग के अध्यक्ष के .पी.खांडे सहित उपाध्यक्ष  पदमा मनहर सचिव  बी. एल.बंजारे सहित आयोग के तमाम सदस्यों को सूत सारथी समाज के लोगों को बिना मिशल और बिना शासकीय दस्तावेज के सारथी जाति में अनुसूचित जाति वर्ग के जाति प्रमाण पत्र बनवाने में हो रही दिक्कत के विषय में बात किए तथा मांग किए की अगर किसी के पास जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए 1950 के पूर्व शासकीय अभिलेख उपलब्ध नहीं है तो समाज के अध्यक्ष और सचिव द्वारा जारी जाति सम्बन्धी प्रमाण पत्र के आधार पर उसे मान्य करते हुए सूत सारथी समाज के लोगों को सारथी जाति अनुसूचित जाति वर्ग का प्रमाण पत्र जारी किया जाए जिस पर आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि आप सूत सारथी समाज के अध्यक्ष के नाते अपने जाति के लोगों का जाति प्रमाणीकरण करके सम्बन्धित का जाति प्रमाण पत्र बनवा सकते है।
इस पर समाज के अध्यक्ष ने आयोग के अध्यक्ष  के.पी.खांडे जी से अनुरोध किए की इस सम्बन्ध में आयोग द्वारा एक आदेश पत्र जारी किया जाए ताकि प्रदेश के विभिन्न जिलों के तहसीलदार और अनुविभागीय अधिकारी कोई हिला हवाला न कर सकें जिस पर उन्होंने अपनी सहमति जताई ।
समाज के प्रदेश अध्यक्ष  सरोज कुमार सारथी के इस प्रयास पर सूत सारथी समाज के प्रदेश पदाधिकारी संरक्षक  प्रेम लाल सारथी, दाऊ राम सारथी, छत्तर सिंह बघेल, जवाहर लाल सेंगर, अशोक सारथी, रंजीत सारथी महासचिव  शिव सारथी,उपाध्याय एम.आर.बघेल, गणेश सोनवानी, सविता लाल,नरेश सामंत,प्रदेश सचिव केशव बंछोर,प्रदीप सारथी,लक्ष्मी नारायण सारथी, मनोज सारथी, संत सारथी,संदीप सोनवानी, टोमन सारथी,महेंद्र सारथी,शारदा राम सारथी,दिलीप सारथी, रश्मि सारथी,अनीता सारथी,सरस्वती बघेल,संध्या सारथी,हेमा सारथी, मेलू सारथी,राहुल ,हरीश, गोलू सारथी,दिनेश,सहित प्रदेश भर के सामाजिक लोगो ने हर्ष व्यक्त किया है।
उक्त जानकारी सूत सारथी समाज के प्रदेश महासचिव श्री शिव सारथी ने दिया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!