तनाव न ले परीक्षार्थी, चिंतामुक्त होकर परीक्षा में बैठें  कलेक्टर उडनदस्तें की टीम ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण 

 

तनाव न ले परीक्षार्थी, चिंतामुक्त होकर परीक्षा में बैठें  कलेक्टर

उडनदस्तें की टीम ने किया परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण

नकल का कोई प्रकरण दर्ज नहीं

जांजगीर-चांपा 1 मार्च 2023/ छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज आयोजित कक्षा 12वीं के हिन्दी की परीक्षा सफलतापूवर्क संपन्न हुई। जिले में परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के लिये बनाई गई टीमों द्वारा परीक्षा केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान नकल का कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया गया।
बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी ने जिला शिक्षा अधिकारी सहित एसडीएम, केंद्राध्यक्षों को व्यवस्थित संचालन के निर्देश दिए है। उन्होंने परीक्षार्थियों की बैठक व्यवस्था के अलावा पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने और किसी प्रकार की आपात परिस्थितयों से निपटने के लिये स्वास्थ्य विभाग को भी अलर्ट रहने कहा है। परीक्षा केंद्रों के आसपास ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग को रोकने और निर्धारित समय-सीमा में उपयोग करने के भी निर्देश है। प्रश्नपत्रों की गोपनीयता और सुरक्षा के साथ सावधानी बरतने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए हैं। उन्होंने परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों को तनाव नहीं लेने और चिंतामुक्त होकर परीक्षा में शामिल होने की अपील भी की है। कलेक्टर के निर्देश पर जिले में गठित उड़नदस्तें की टीम और एसडीएम, तहसीलदार सहित संबधित अधिकारियों ने अलग-अलग परीक्षा केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिले में संचालित हायर सेकेण्डरी परीक्षा 2022-23 हेतु आज पहले दिन कक्षा 12वीं की हिन्दी की परीक्षा सुचारू रूप से संचालित हुई। परीक्षा में जांजगीर जिले के पंजीकृत कुल 16507 परीक्षार्थियों में से 15999 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 508 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!