नवागढ़ ब्लाक का शैक्षणिक मासिक पत्रिका व शैक्षणिक मानचित्र का कलेक्टर ने किया विमोचन

नवागढ़ ब्लाक का शैक्षणिक मासिक पत्रिका व शैक्षणिक मानचित्र का कलेक्टर ने किया विमोचन

प्रतिमाह ब्लाक के शैक्षणिक गतिविधियों को शिक्षा सारांश के रूप में किया जाएगा प्रकाशित

 

 

 

जांजगीर-चांपा 13 जून 2023/ कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज नवागढ़ विकासखण्ड शिक्षा विभाग के नवाचारी शिक्षकों के एक समूह द्वारा तैयार किये गये मासिक पत्रिका शिक्षा सारांश व शैक्षणिक मानचित्र का विमोचन किया। कलेक्टर ने इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि अन्य विकासखंड के शिक्षा अधिकारी भी शैक्षणिक गतिविधियों के कार्य करने की प्रेरणा लें। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  एस.पी.वैद्य, डीईओ एच.आर.सोम, डीएमसी  राजकुमार तिवारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
बीईओ विजय कुमार लहरे ने जानकारी देते हुए बताया कि मासिक पत्रिका का नाम शिक्षा सारांश रखा गया है। जिसमें हर माह ब्लाक के शैक्षणिक गतिविधियों को शिक्षा सारांश के रूप में प्रकाशित किया जायेगा। इससे सभी शिक्षक प्रेरित होकर और भी बेहतर कार्य करेंगे। मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के हाथों राष्ट्रीय नवाचार पुरस्कार से पुरस्कृत शिक्षक श्री राजेश कुमार सूर्यवंशी के नेतृत्व में नवागढ़ ब्लाक के नवाचारी शिक्षकों के समूह ने बीईओ व बीआरसीसी के मार्गदर्शन में डिजिटल मासिक पत्रिका शिक्षा सारांश के प्रथम संस्करण को तैयार किया है। यह पत्रिका प्रतिमाह के 1 तारीख को डिजिटल एडिशन के रूप में प्रकाशित की जायेगी। जिसमें ब्लाक भर के शैक्षणिक गतिविधियों का ब्यौरा होगा। पहला एडिशन को विमोचन कराने के लिए प्रिंट कराया गया है जबकि आगामी सभी एडिशन पेपर लेस व बजट लेस होगा। इसी तरह शिक्षक राजेश कुमार सूर्यवंशी ने नवागढ़ ब्लाक के सभी 42 संकुल केन्द्रों और सभी शासकीय प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक, हाई व हायर सेकेण्डरी शालाओं को प्रदर्शित करता हुआ एक शैक्षणिक मानचित्र तैयार किया है जो जिले में यह पहला शैक्षणिक मानचित्र होगा। यह मानचित्र सभी संकुल केन्द्रों में लगायी जायेगी। बीईओ नवागढ़  विजय लहरे, बीआरसीसी  रिशीकांता राठौर के मार्गदर्शन में इस कार्य को संपन्न करने में नवाचारी शिक्षक राजेश कुमार सूर्यवंशी, असीमधर दीवान,  गीता लहरे,  रंजना नायक,  सत्या सूर्यवंशी सहित शिक्षकों का योगदान रहा है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!