जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में एसडीएम, तहसीलदार एवं सेक्टर अधिकारियों की बैठक आयोजित

जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में एसडीएम, तहसीलदार एवं सेक्टर अधिकारियों की बैठक आयोजित

निर्वाचन के दायित्वों का गंभीरता से करें निर्वहन: कलेक्टर

 

जांजगीर-चांपा 16 जून 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी की अध्यक्षता में आज विधानसभा निर्वाचन की तैयारी के संबंध में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में एसडीएम, तहसीलदार एवं सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली गई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन के लिए आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने सभी सेक्टर अधिकारियों को मतदान केन्द्रोे का निरीक्षण कर मतदान केन्द्रों में दिव्यांगजनों के लिए रैम्प, पेयजल, फर्नीचर एवं बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों को रूट चार्ट, मतदान केन्द्र भवन की लोकेशन, मतदान केन्द्रों में शौचालय की उपलब्धता, पेयजल, मतदान कक्ष की स्थिति, विद्युत व्यवस्था, मतदान केन्द्र में छाया व्यवस्था, मतदान केन्द्रों में संचार व्यवस्था का निरीक्षण कर निरीक्षण रिपोर्ट जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आगामी विधानसभा निर्वाचन हेतु मतदाता सूची अद्यतन करने एवं त्रुटिरहित मतदाता सूची तैयार करने तथा 17+ के युवा मतदाता जो 01 अक्टूबर 2023 की स्थिति में 18 वर्ष पूर्ण करने वाले युवा का नाम मतदाता सूची में शत् प्रतिशत जोड़ने, जेंडर रेशियों बढ़ाने, दिव्यांग एवं थर्ड जेंडर मतदाता का चिन्हांकन, स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश दिया गया। कलेक्टर ने जिले में मतदाताओं को उनके अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए स्वीप गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस पी वैद्य, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  निशा नेताम मड़ावी, सभी एसडीएम एवं तहसीलदार उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री विष्णु देव की संवेदनशील पहल छत्तीसगढ़ की पबिया, पविया, पवीया जाति को अनुसूचित जनजातियों की सूची में पाव जाति के साथ शामिल करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा

error: Content is protected !!