तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल ने मनाया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल ने मनाया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

 

आज की इस भागम भाग और व्यस्त जीवन में अपने स्वास्थ्य को लेकर हम जाने अनजाने सजग नहीं रहते हैं और उसका ही परिणाम विभिन्न प्रकार की बीमारियां मुफ्त में ले आते हैं।
आज 21 जून अंतराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में टेंपल सिटी शिवरीनारायण में नगर पंचायत एवं तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में पवित्र महानदी के तट चौपाटी में योग दिवस का आयोजन किया गया। जहां सुबह 6.30 बजे से 8.00 बजे तक तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल के खेल एवं योग प्रशिक्षकों के द्वारा ध्यान मुद्रा के साथ योग प्रारंभ किया गया।
इस कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष  अंजनी मनोज तिवारी , नगर पंचायत के अन्य पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, अभिभावकगण एवं बड़ी संख्या में बच्चे उपस्थित रहे।
इसके पूर्व तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल के प्राचार्य  प्रशांत प्रधान  अपने उद्बोधन में योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए ये बताया कि मन, बुद्धि और आत्मा का सामंजस्य और शुद्धिकरण केवल योग से ही संभव है। साथ ही उद्बोधन में नगर पंचायत अध्यक्ष  अंजनी मनोज तिवारी  ने तक्षशिला परिवार के इस प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए तक्षशिला इंटरनैशनल स्कूल के उज्जवल भविष्य की कामना की।
कार्यक्रम के समापन में  प्रशांत प्रधान जी ने नगर पंचायत अध्यक्ष, अधिकारीगण, उपस्थित अभिभावकगण एवं बच्चों का आभार व्यक्त किया तथा योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने की अपील किया। इस अवसर पर जीव जन्तु बोर्ड के सदस्य नारायण खंडेलिया प्रदेश प्रतिनिधि शकुंतला खरे सहित आंगनबाड़ी के सुपरवाईजर,कार्यकर्ता,सहायिका,तथा नगर पंचायत उपाध्यक्ष राजेन्द्र यादव,पार्षदगण पिंटू भट्ट सागर केशरवानी, शिव शंकर सोनी, निरंजन कश्यप,लक्ष्मण चौहान,सहित सरोज सारथी प्रदेश संयोजक अ,जा,सहित मीडिया कर्मी उपस्थित रहे

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!