मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना की पांचवी किस्त की राशि हितग्राहियों के खाते में किए अंतरित

मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना की पांचवी किस्त की राशि हितग्राहियों के खाते में किए अंतरित

जिले के 6669 हितग्राहियों के खाते में अंतरित हुई 1 करोड़ 66 लाख 72 हजार 500 रुपए

 

जांजगीर चांपा, 30 अगस्त 2023/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय रायपुर से आज वर्चुअली कार्यक्रम के माध्यम से बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत प्रदेश के हितग्राहियों के खाते में पांचवी किस्त की राशि का आंतरण किया। इस अवसर पर उन्होंने शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में नवनियुक्त प्रशिक्षण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया। इसके साथ ही जिले के 6669 हितग्राहियों के खाते में 1 करोड़ 66 लाख 72 हजार 500 रुपए अंतरित किये।
कार्यक्रम का शुभारंभ राज्यगीत ‘अरपा पैरी के धार’ से हुई। मुख्यमंत्री  बघेल ने बटन दबाकर हितग्राहियों के खाते में बेरोजगारी भत्ता योजना अंतर्गत माह अगस्त 2023 में 34 करोड़ 55 लाख 65 हजार रूपए की राशि अंतरण किए। इस योजना अंतर्गत अब तक 146 करोड़ 98 लाख 95 हजार रूपए की राशि अंतरित की जा चुकी है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल ने सभी हितग्रहियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह योजना हितग्राहियों को आर्थिक संबल प्रदान करने के लिए लागू की गई है। माता-पिता परिवार के आवश्यक खर्च में कटौती कर बच्चों को पढ़ाते हैं। पढ़ाने के बाद कोइ रोजगार, व्यापार, नौकरी नहीं मिल पाता। ऐसी स्थिति में माता-पिता से आवश्यक कापी-किताब, पॉकेट खर्च आदि के लिए पैसे मांगने निर्मित होती है, तब बेरोजगारी भत्ता की राशि उनके लिए मदद का कार्य करती है। राज्य सरकार प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से जिले के औद्योगिक, व्यापारिक संस्थानों में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करा रही है। उप-मुख्यमंत्री  टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि यह संपूर्ण खुशी का विषय है। हर महीने यह बेरोजगारी भत्ता राशि बढ़ती चली जा रही है। आज प्रशिक्षण अधिकारियों की नियुक्ति पत्र मिल रही है, उनको बधाई एवं शुभकामनाएं। कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में वर्चुअल कार्यक्रम में अपर कलेक्टर एस पी वैद्य, जिला रोजगार अधिकारी सहित बेरोजगारी भत्ता योजना और कौशल प्रशिक्षण के लाभार्थी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!