देश मे नए कानून हिट एंड रन के खिलाफ ट्रक ड्राइवरो का हड़ताल, थम गए बसों के पहिये

 देश मे नए कानून हिट एंड रन के खिलाफ ट्रक ड्राइवरो का हड़ताल, थम गए बसों के पहिये

 

कोरबा ।  केंद्र सरकार के नए कानून हिट एंड रन के खिलाफ ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर उतर गए है। कोरबा जिला के शरहदी क्षेत्र लिमहा टोल नाका के पास हाइवे में गाड़िया खड़ा कर वाहन चालक हड़ताल कर रहे है। हाइवे जाम होने से वाहनो की लंबी कतार लग गई है।

 

बता दें कि केंद्र सरकार के नए कानून हिट एंड रन के खिलाफ देशभर में आंदोलन शुरू हो गया है। 31 दिसम्बर को पहले फ्यूल टैंकर ड्रायवर हड़ताल पर उतरे उसके बाद आज मालवाहक गाड़ियों के ड्राइवर हड़ताल पर उतर गए गये है।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह से ही रतनपुर के समीप लिमहा टोल नाका के पास ट्रक ड्राइवर स्टेयरिंग छोड़कर आंदोलन कर रहे है। हाइवे पर वाहनो की लंबी कतार से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी मशक्कत के सामना करना पड़ रहा है।

हिट एंड रन कानून पर संगठन की क्या है चिंता?

नए प्रावधान को लेकर अपनी चिंताएं जाहिर करते हुए ट्रांसपोर्टरो ने कहा कि “हिट एंड रन के मामलों में कड़े कदम उठाने की जरूरत जरूर है और इसके पीछे इरादा भी सरकार का अच्छा है, लेकिन जो कानून प्रस्तावित है उसमें कई सारी खामियां हैं. जिन पर दोबारा सोचने की जरूरत है.”

मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ा योगदान परिवहन क्षेत्र और ट्रक चालकों का है, ऐसे में इस कानून के संभावित नकारात्मक प्रभावों को लेकर समूचा संगठन सकते में है ।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!