कलेक्टर ने अग्निवीर भर्ती के संबंध में ली बैठक अग्निवीर भर्ती के लिए अधिक से अधिक पात्र युवाओं का कराएं पंजीयन

कलेक्टर ने अग्निवीर भर्ती के संबंध में ली बैठक अग्निवीर भर्ती के लिए अधिक से अधिक पात्र युवाओं का कराएं पंजीयन

 

 

जांजगीर चांपा 4 फरवरी 2024। कलेक्टर आकाश छिकारा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में अग्निवीर भर्ती के संबंध में बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने जिले के हायर सेकेंडरी स्कूलों के प्राचार्य, पॉलिटेक्निक, आईटीआई व कॉलेज के प्राचार्यों को अधिक से अधिक संख्या में पात्र युवाओं को पंजीयन कराने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अग्निवीर भर्ती परीक्षा जिले के युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर है। प्रत्येक संस्थान में विद्यार्थियों को पंजीयन के लिए प्रेरित करें।इस अवसर पर अपर कलेक्टर  लवीना पांडेय , अपर कलेक्टर गुड्डू लाल जगत , संयुक्त कलेक्टर डॉ आराध्या राहुल कुमार सहित कॉलेज,पॉलीटेक्निक,आईटीआई के प्राचार्य , भूतपूर्व सैनिक संघ के सदस्य एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।
उल्लेखनीय है कि भारतीय वायु सेना ने अग्निवीर योजना के तहत अग्निवीर वायु प्रवेश वर्ष 2025 के लिए चयन परीक्षा के लिए अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी हैं। ऑनलाइन पंजीकरण 6 फरवरी तक किए जा सकते हैं, जिसके लिए ऑनलाइन परीक्षा 17 मार्च 2024 से आयोजित होगी। पात्र उम्मीदवार पंजीकरण के लिए वेब पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्य डॉट अग्निपथवायुडॉट सीडैक डॉट आईएन पर लॉगिन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी, 2004 से 2 जुलाई, 2007 के बीच (दोनों तिथियां सम्मिलित) होनी चाहिए। विज्ञान विषय के उम्मीदवारों के लिए केंद्रीय, राज्य, सरकार की और से अनुमोदित शिक्षा बोर्डों से गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ इंटरमीडिएट समकक्ष परीक्षा कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों और अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण हो या केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स कुल 50 प्रतिशत अंकों के साथ और डिप्लोमा कोर्स ( इंटरमीडिएट या मैट्रिकुलेशन) में अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंकों के उत्तीर्ण, यदि अंग्रेजी कोर्स में विषय नहीं है या गैर-व्यावसायिक विषय के साथ दो वर्षीय व्यावसायिक पाठयक्रम उत्तीर्ण।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!