कलेक्टर ने जनचौपाल, शिकायत के प्रकरणों की सिलसिलेवार की समीक्षा

कलेक्टर ने जनचौपाल, शिकायत के प्रकरणों की सिलसिलेवार की समीक्षा

आयुष्मान कार्ड शिविर, पीएम विश्वकर्मा योजना, श्रम पंजीयन, राजस्व शिविर का सतत निरीक्षण करने के दिए निर्देश

 

 

जांजगीर-चांपा 12 फरवरी 2024/ कलेक्टर आकाश छिकारा ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष ने सप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली। इसके साथ ही आयुष्मान कार्ड शिविर का सभी सीएमओ, जनपद पंचायत सीईओ को निरीक्षण करने के साथ सतत मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने बैठक मे लंबित आवेदनों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने कहा तथा विभागीय प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए तथा उन्हे शतप्रतिशत समय सीमा के भीतर पूर्ण करने क़ो कहा। इसके अलावा जनदर्शन व जनचौपाल में प्राप्त होने वाले आवेदनों के लंबित प्रकरणों की सिलसिलेवार समीक्षा करते हुए समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होने जिला स्तरीय अधिकारियों को विभागीय योजनाओं की सतत बैठक लेने और कार्यो की मौके पर जाकर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को जिले के अधिक से अधिक युवाओं को अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए प्रेरित करने कहा। साथ ही अधिक से अधिक पात्र युवाओं का पंजीयन अग्निवीर भर्ती में सुनिश्चित करे। उन्होंने जिले के ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में प्रचार प्रसार करने कहा जिससे अग्निवीर भर्ती की जानकारी सभी युवाओं तक पहुंच सके और अधिक से अधिक पात्र युवा भर्ती में शामिल हो सके। इसके अलावा प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, घर पहुँच पेंशन योजना से भी लोगों का पंजीयन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा राजस्व विभाग, श्रम पंजीयन, आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य शिविर की जानकारी लोगो तक पहुंचे इसके लिए उन्होंने मुनादी कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही 15 फरवरी को पामगढ़ विकासखंड में दिव्यांगता शिविर, 16 फरवरी को अकलतरा विकासखंड में आजीविका ऋण मेला लगाये जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने महतारी वंदन योजना की समीक्षा करते हुए आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी को ध्यान में रखते हुए सभी मैदानी अमलों को सक्रिय करते हुए अधिक से अधिक आवेदन फॉर्म भरवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  एस पी वैद्य, अपर कलेक्टर  लवीना पांडेय सहित सभी संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!