मतदाताओं को जागरूक करने जनपद पंचायतो में नागरिकों ने निकाली साइकिल रैली

मतदाताओं को जागरूक करने जनपद पंचायतो में नागरिकों ने निकाली साइकिल रैली

 

 

जांजगीर चांपा 30 मार्च 2024/कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  आकाश छिकारा के निर्देशन एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी  गोकुल कुमार रावटे के मार्गदर्शन में जिला से लेकर जनपद पंचायत तक मतदाताओं को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया। जनपद पंचायतों में सुबह से ही बड़े उत्साह के साथ ग्रामीण, स्व-सहायता समूह, सामाजिक संगठन की महिलाएं, अधिकारी कर्मचारी पहुंचे। इस दौरान सभी ने साइकिल रैली के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित करते हुए नारे भी लगाए। जनपद पंचायत बम्हनीडीह में सायकल रैली का आयोजन कर जागरूकता कार्यक्रम के तहत साइकिल रैली निकाली गई और नागरिकों ने मताधिकार का प्रयोग करने शपथ ली।
इसी प्रकार जनपद पंचायत पामगढ़ में विशाल मतदाता जागरूकता रैली बोहारिक चौक से डीएव्ही स्कूल तक निकाली गई। जिसमे बड़ी संख्या में स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बाइक मार्च किया गया। इसी तरह जनपद पंचायत अकलतरा, बलौदा एवं नवागढ़ में भी आयोजन किया गया।

मतदाताओं को जागरूक करने 31 मार्च को राशन दुकानो में किया जायेगा प्रचार प्रसार-

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा के निर्देशन में आगामी लोकसभा निर्वाचन के तहत सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को राशन वितरण केंद्रों में प्रचार प्रसार के माध्यम से किया जाएगा। सभी राशन वितरण केंद्रों में मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने, निर्वाचन प्रक्रिया में सहभागिता सुनिश्चित करने तथा स्वीप कार्ययोजना के तहत मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!