कलेक्टर ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, समन्वयक, प्राचार्य एवं संकुल शैक्षिक समन्वयको की ली बैठक

कलेक्टर ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, समन्वयक, प्राचार्य एवं संकुल शैक्षिक समन्वयको की ली बैठक

स्कूलों के बच्चों को नवोदय, सैनिक स्कूल, एनआईटी, आईआईटी, नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओ की कराए बेहतर तैयारी

कलेक्टर ने शत प्रतिशत मतदान करने की दिलाई शपथ

जांजगीर चांपा 6 अप्रैल 2024। कलेक्टर आकाश छिकारा ने शनिवार को ऑडिटोरियम में समस्त विकासखण्ड के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक, प्राचार्य एवं संकुल शैक्षिक समन्वयको की बैठक ली। बैठक में उन्होंने शिक्षकों से कहा कि स्कूलों के विद्यार्थियों को नवोदय, सैनिक स्कूल, एनआईटी, आईआईटी, नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओ की बेहतर तैयारी कराने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, समन्वयक, प्राचार्य एवं संकुल शैक्षिक समन्वयको को मतदाता जागरूकता के तहत शत प्रतिशत मतदान करने की शपथ भी दिलाई।
कलेक्टर छिकारा ने स्कूल स्तर, संकुल स्तर विकासखण्ड स्तर एवं जिला स्तर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने बोलेगा बचपन के माध्यम से बच्चों की प्रतिदिन आयोजित गतिविधियों को कराने, विनोबा एप में शत् प्रतिशत् शिक्षको का पंजीयन और संकुल शैक्षिक समन्वयक के माध्यम से संकुल स्तर पर प्रशिक्षण का आयोजन करने कहा। बैठक में आरटीई प्रवेश के संबंध में चर्चा की गई। उत्कृष्ट जांजगीर नवीन सत्र की तैयारी करते हुए समय पर कोर्स पूर्ण करने कहा। उन्होंने मासिक टेस्ट, निःशुल्क पाठ्यपुस्तक, गणवेश वितरण, जाति प्रमाण में आने वाले कठिनाईयो के निराकरण, समर कैम्प 2024 आयोजित करने कहा। इस दौरान शिक्षकों से शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी लिए।
इस दौरान संयुक्त कलेक्टर  ममता यादव, डीईओ  अश्वनी कुमार भार्गव, जिला मिशन समन्वयक  राजकुमार तिवारी सहित संबंधित विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयक, प्राचार्य एवं संकुल शैक्षिक समन्वयक मौजूद रहे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री विष्णु देव की संवेदनशील पहल छत्तीसगढ़ की पबिया, पविया, पवीया जाति को अनुसूचित जनजातियों की सूची में पाव जाति के साथ शामिल करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा

error: Content is protected !!