मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने जगदलपुर शहर के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने जगदलपुर शहर के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता के दिए निर्देश

शत-प्रतिशत मतदान हेतु मतदाता पर्ची वितरण सहित मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के भी दिए निर्देश

 

 

रायपुर 6 अप्रैल 2024/मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने आज बस्तर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत जगदलपुर में विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं से डोर-टू-डोर सम्पर्क कर मतदाता पर्ची वितरित करने सहित मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए शहर के चौक-चौराहों पर मतदाता सेल्फी बूथ बनाने के निर्देश दिए, ताकि मतदाता मतदान करने के लिए प्रोत्साहित हो सके। उन्होंने जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों चित्रकोट एवं तीरथगढ़ जलप्रपात के समीप सेल्फी पाइंट बनाकर मतदाताओं को मतदान में सहभागी बनने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने जगदलपुर शहर के भगतसिंह हायर सेकंडरी स्कूल पथरागुड़ा, हाईस्कूल केवरामुण्डा, स्वामी आत्मानन्द स्कूल संजय मार्केट, दन्तेश्वरी कन्या महाविद्यालय शांति नगर में स्थापित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए मतदाताओं की संख्या, नये मतदाताओं के जोड़े गए नाम, ईपिक कार्ड प्रदाय, मतदाता पर्ची वितरण की जानकारी ली और विगत विधानसभा निर्वाचन की तुलना में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रयास करने निर्देशित किया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कंगाले ने मतदान केन्द्रों में पेयजल, शौचालय, रैम्प आदि मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता का जायजा लिया तथा ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए मतदाताओं के लिए छाया एवं पेयजल की व्यवस्था अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिव्यांग और 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं को मतदान करने हेतु निःशुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निःशुल्क दिव्यांग रथ भी संचालित करने पर बल देते हुए कहा कि उन्हें मतदान हेतु प्रोत्साहित करने की दिशा में उनकी मांग पर घर से मतदान केन्द्र और मतदान केन्द्र तक सुगम आवागमन सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय दयाराम के. ने मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सहित शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान के संबंध में जानकारी दी। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी स्वीप कार्यक्रम  प्रकाश सर्वे, नगर निगम आयुक्त  हरेश मण्डावी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री विष्णु देव की संवेदनशील पहल छत्तीसगढ़ की पबिया, पविया, पवीया जाति को अनुसूचित जनजातियों की सूची में पाव जाति के साथ शामिल करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा

error: Content is protected !!