अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: भीमा तालाब जाज्वल्यदेव द्वार के पास जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम का होगा आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: भीमा तालाब जाज्वल्यदेव द्वार के पास जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम का होगा आयोजन

 

वित्त मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ओ पी चौधरी होंगे मुख्य अतिथि

अपर कलेक्टर ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सुव्यवस्थित आयोजन के संबंध में ली बैठक, योग स्थल का किया निरीक्षण

 

 

JANJGIR NEWS.  जांजगीर-चांपा 18 जून 2024/ कलेक्टर आकाश छिकारा के निर्देशन में अपर कलेक्टर एस पी वैद्य ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में योग दिवस के आयोजन के संबंध में बैठक आयोजित किया गया। बैठक में अपर कलेक्टर ने बताया कि 21 जून को 10 वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिले में जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम जांजगीर के भीमा तालाब जाज्वल्यदेव द्वार के पास 21 जून को प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक आयोजित किया जाएगा। जिला स्तरीय योग दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन के वित्त मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ओ पी चौधरी होंगे।
अपर कलेक्टर ने बताया कि जिले के शहरों और गांवों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही सभी ग्राम पंचायत, नगरीय निकाय के प्रमुख स्थलों जैसे-ऐतिहासिक, सार्वजनिक महत्व के स्थल, अमृत सरोवर, महत्वपूर्ण नदियों वाले स्थलों पर अधिक से अधिक भागीदारी के साथ सामूहिक योगाभ्यास का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए दायित्वों का कुशलता से निर्वहन करने के निर्देश दिए। बैठक के उपरांत अधिकारियों ने भीमा तालाब स्थित जाज्वल्यदेव द्वार स्थल का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में उपसंचालक समाज कल्याण ने बताया कि शहरों और गांवों के प्रमुख स्थलों पर जनप्रतिनिधियों और नागरिकों की अधिक से अधिक भागीदारी के साथ सामूहिक योग सत्र का आयोजन किया जाएगा। साथ ही आंगनबाड़ी और वृद्धाश्रम, सार्वजनिक उपक्रमों, शासन के सभी विभागों के प्रमुख स्थानों में भी योग के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें सरपंच, वार्ड पार्षदों अन्य स्थानीय समुदाय के जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिक स्वैच्छिक संगठन, पुलिस प्रशिक्षण केन्द्रों, आंगनबाड़ी केन्द्रों, बाल आश्रम, वृद्धाश्रम, दिव्यांगजनों तथा उभयलिंगी व्यक्तियों हेतु संचालित संस्थाएं शामिल होंगे। बैठक में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी  गोकुल कुमार रावटे, अपर कलेक्टर लवीना पांडेय, उप संचालक समाज कल्याण  टी पी भावे सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी एवं विभिन्न सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री विष्णु देव की संवेदनशील पहल छत्तीसगढ़ की पबिया, पविया, पवीया जाति को अनुसूचित जनजातियों की सूची में पाव जाति के साथ शामिल करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा

error: Content is protected !!