मुख्यमंत्री श्रमवीरों के मेधावी बच्चों को देंगे एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि का तथा स्कूटी खरीदने एक लाख रूपए का चेक

मुख्यमंत्री श्रमवीरों के मेधावी बच्चों को देंगे एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि का तथा स्कूटी खरीदने एक लाख रूपए का चेक

मुख्यमंत्री नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के अंतर्गत देंगे चेक

श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे

 

 

 

रायपुर, 03 जुलाई 2024/ मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय गुरूवार 04 जुलाई को पंजीकृत श्रमिकों के मेधावी बच्चोें को दो लाख रूपए की राशि का चेक प्रदान करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश के श्रम मंत्री  लखनलाल देवांगन भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।
इसमें मुख्यमंत्री नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के अंतर्गत दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि एक लाख रूपए तथा स्कूटी क्रय के लिए दी जाने वाली एक लाख रूपए की राशि का चेक मुख्यमंत्री प्रदान करेंगे।

मुख्यमंत्री सवेरे 10.30 बजे अपने निवास कार्यालय में श्रम विभाग के अंतर्गत छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के 13 बच्चों को कुल दो लाख रूपए का चेक प्रदाय करेंगे। इसमें एक लाख रूपए का चेक स्कूटी खरीदी के लिए बच्चों को दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि योजना के अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चे जो कक्षा 10वीं एवं 12वीं में शिक्षा सत्र 2023-24 में अध्ययनरत तथा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षा वर्ष 2023-24 में निर्माण श्रमिक के 13 बच्चे टॉप-10 सूची में है। उन्हें इस योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जाएगा। इनमें कक्षा 10वीं में गरियाबंद जिले से कुमारी होनिशा, महासमुंद जिले से कुमारी डेनिसा, रायगढ़ जिले से कुमारी बबीता एवं उमा, कांकेर जिले से कक्षा 12वीं की छात्रा कुमारी वीदेका, सूरजपुर जिले से आयुष कुमार, बलरामपुर जिले से कुमारी अंशिका, जशपुर जिले से कुमारी मीना यादव, राजनांदगांव जिले से कुमारी वंशिका, बालोद जिले से तोषण कुमार, खोमेन्द्र, कुमारी पद्मनि एवं जिज्ञासा का नाम शामिल है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

मुख्यमंत्री विष्णु देव की संवेदनशील पहल छत्तीसगढ़ की पबिया, पविया, पवीया जाति को अनुसूचित जनजातियों की सूची में पाव जाति के साथ शामिल करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा

error: Content is protected !!