सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित सड़क मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से करने के निर्देश

*समाचार*

*सड़कों किनारे अतिक्रमण हटाकर यातायात सुरक्षा संकेत बोर्ड लगवाएं – कलेक्टर*

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित सड़क मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से करने के निर्देश

 

 

 

जांजगीर-चांपा 27 जून 2023 / कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला सड़क सुरक्षा समिति ऋचा प्रकाश चौधरी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए सड़कों के किनारे अतिक्रमण हटाने, सुरक्षा संकेतक बोर्ड लगाने के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित किया। कलेक्टर ने ब्लैक स्पॉट बनारी-पुटपुरा चौक, जांजगीर-पामगढ़ रोड, जांजगीर-केरा रोड, जांजगीर-मुनुन्द रोड, पिसौद कनई, चांपा बिर्रा रोड, केन्द्रीय विद्यालय के पास लाइट एवं स्पीड ब्रेकर में सुधार एवं दुर्घटना वाले स्थानों में प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए हाईमास्ट लाईट लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने शिवरीनारायण बाईपास, बलौदा बाईपास सड़क का शीघ्र सड़क पूर्ण करने, नगर पालिका क्षेत्र के चौक चौराहे में जेब्रा क्रासिंग बनाने, शहर के मुख्य मार्ग एवं एन एच में तथा अन्य मार्गों में अतिक्रमण हटाने, मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जांजगीर, अकलतरा एवं चाम्पा के शहरी क्षेत्रों में ट्रैफिक को सुव्यवस्थित करने, आटो, बस एवं लोडिंग वाहनों की पार्किंग क्षेत्र निर्धारित करने तथा लोडिंग वाहनों के परिचालन के लिए समय निर्धारित करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर ने कहा कि सड़कों में सांकेतिक बोर्ड, गति सीमा का बोर्ड लगाकर और बैरिकेट्स के माध्यम से वाहनों की गति को नियंत्रित कर सड़क दुर्घटना में कमी लाई जा सकती है। उन्होंने इसके लिए सभी चिंहाकित क्षेत्रों में बोर्ड लगवाने और बेरिकेड्स रखने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्लैक स्पॉट, अंधा मोड़, रात्रि में अंधेरे की वजह से हो रही दुर्घटनाओं वाले स्थानों में प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक  विजय अग्रवाल ने कहा कि दुर्घटनाजन्य क्षेत्रों में तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लघंन करने पर कार्यवाही करने, शहर के मुख्य मार्गों पर आवारा पशुओं के जमाव को रोकने, स्कूलों में चलने वाली गाड़ियों की फिटनेश जांच करने सहित अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई तथा आवश्यक निर्देश दिए गए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  एस पी वैद्य, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल, जिला परिवहन अधिकारी  आनंद शर्मा, सर्व एसडीएम सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!