कोणार्क शिक्षा महाविद्यालय खोखसा में जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता युवा उत्सव का हुआ आयोजन

कोणार्क शिक्षा महाविद्यालय खोखसा में जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता युवा उत्सव का हुआ आयोजन

छात्र व छात्राओं द्वारा विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता का दिया संदेश

 

जांजगीर-चांपा 6 नवंबर 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी निर्देशन में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत कोणार्क शिक्षा महाविद्यालय खोखसा में जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता युवा उत्सव का आयोजन किया गया। जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता युवा उत्सव अंतर्गत के छात्र-छात्राओं को अनिवार्य रूप से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान जिले के विभिन्न महाविद्यालयों से आए छात्र छात्राओं द्वारा स्वीप से संबंधित नाटक, रंगोली व संस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और प्रथम, द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस दौरान स्वीप जिला नोडल अधिकारी डॉ आराध्या राहुल कुमार ने छात्राओं को मतदान का महत्व बताते हुए मतदान करने की अपील की। निर्वाचन से संबंधित सवाल-जवाब कर पुरस्कृत किये। कार्यक्रम में छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सभी का थीम मतदाता जागरूकता के संदर्भ में रखा गया था। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिए।
कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक में प्रथम स्थान शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय के सुरजा गु्रप, आर के आर शासकीय पॉलिटेक्निक कालेज के राजेश्वर ग्रुप ने द्वितीय स्थान और डाईट जांजगीर झनकृति ग्रुप व शासकीय टीसीएल पीजी महाविद्यालय ग्रुप ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार निबंध प्रतियोगिता में एमएमआर पीजी कालेज चांपा के छात्र मुकेश बरेठ के प्रथम स्थान, कोणार्क शिक्षा महाविद्यालय के छात्र प्रतीक देवांगन ने द्वितीय एवं श्री रीषभ विद्यालय के छात्र परमीला सेन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है। रंगोली प्रतियोगिता में कोणार्क शिक्षा महाविद्यालय के छात्र प्रिंयका टेकाम प्रथम, नवीन महाविद्यालय बलौदा के छात्र कुसुम गौतम द्वितीय व कन्या महाविद्यालय जांजगीर उमा कैवर्त्य और ज्ञानदीप जांजगीर के छात्र मिताली मिस्त्री ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया। नारा लेखन प्रतियोगिता में लाल बहादूर शास्त्री शिक्षा महाविद्यालय बलौदा के छात्र निधि डहरिया ने प्रथम, शासकीय कन्या महाविद्यालय जांजगीर के छात्र प्रिया लदेर द्वितीय, ज्ञान रोशनी लोक कल्याण महाविद्यालय खोखरा जांजगीर के छात्र राजेश्वर खुंटे व शासकीय महाविद्यालय नवागढ़ के छात्र शिवा दिवाकर व शासकीय टीसीएल महाविद्यालय के छात्र सूर्यप्रकाश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला प्रतियोगिता में अंबेडकर कालेज के छात्र छांया नोग्रे प्रथम, लाल बहादूर शास्त्री महाविद्यालय बलौदा के छात्र ऋतु यादव द्वितीय व नवीन शासकीय महाविद्यालय नवागढ़ के छात्र सोनी जलतारे ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार स्वीप गतिविधि में डाईट जांजगीर के छात्र कोमल शर्मा प्रथम, मतदान में नवाचार में एसआरबीएम कालेज बनाहिल के छात्र कविता पांडेय ने द्वितीय स्थान और युवा मतदाता लोकतंत्र में ज्ञानरोशनी महाविद्यालय जांजगीर के छात्र लाखश्री गोड़ ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
इसी क्रम में स्वीप नोडल अधिकारी ने मतदान की अनिवार्यता एवं महत्व को समझाते हुए छात्राओं को मतदान हेतु शपथ भी दिलवाई और छात्र-छात्राओं को अधिक से अधिक संख्या में माताधिकार का अनिवार्य रूप से उपयोग करने के लिए प्रेरित किया और घर परिवार व आसपास के साथियों को भी मतदाता सूची में नाम जुड़वाने व मताधिकार का प्रयोग करने कहा। कार्यक्रम में सहायक जिला स्वीप नोडल अधिकारी प्रो. बी.के. पटेल, टीसीएल महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य श्री मधुकर, कोणार्क महाविद्यालय के प्राचार्य एवं संबंधित विद्यालयों से आये प्राचार्य एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!