कलेक्टर ने महतारी वंदन योजना प्रशिक्षण,प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना शिविर एवं धान खरीदी केंद्र का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने महतारी वंदन योजना प्रशिक्षण,प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना शिविर एवं धान खरीदी केंद्र का किया निरीक्षण

महतारी वंदन योजना के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूर्ण करने के दिए निर्देश

 

जांजगीर चांपा 4 फरवरी 2024/ महतारी वंदन योजना के तहत कल 5 फरवरी से फॉर्म भरने का कार्य शुरू हो जायेगा। महतारी वंदन योजना के संबंध में आज जिले के सभी विकासखण्ड में महिला बाल विकास सुपरवाईजर एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया । कलेक्टर आकाश छिकारा ने जनपद पंचायत नवागढ़ के एकीकृत महिला एवं बाल विकास परियोजना कार्यालय जांजगीर एवं सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बम्हनीडीह में आयोजित प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को योजना के सफल क्रियान्वन को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा जिले में योजना के सभी पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए समयबद्ध कार्यक्रम निर्धारित करें। ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकाय स्तर पर विशेेष शिविर आयोजित कर हितग्राहियों को आवेदन करने में सहयोग एवं सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए।उन्होंने योजना का लाभ शत प्रतिशत सभी पात्र महिलाओं को दिलाए जाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर  आकाश छिकारा ने बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल मेमोरियल अकादमी भवन जांजगीर में आयोजित प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के शिविर का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों की स्थिति की जानकारी लेते हुए प्राथमिकता के साथ अधिक से अधिक संख्या में पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने कहा।कलेक्टर ने धान खरीदी केंद्र खोखरा का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया एवं धान खरीदी केंद्र में कुल धान खरीदी एवं उठाव की जानकारी ले कर आवश्यक निर्देश दिए।धान की स्टेकिंग, ड्रेनेज सिस्टम सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने धान खरीदी केंद्र में नमी मापक यंत्र से धान की आर्द्रता का भी माप करवाया।इस अवसर पर एसडीएम जांजगीर  ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर एवं संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!