शिक्षा मंत्री ने समर्पण दिवस पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी

शिक्षा मंत्री ने समर्पण दिवस पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी

अंत्योदय का मकसद गरीब और वंचित वर्गों को सशक्त बनाना है :  बृजमोहन अग्रवाल

 

 

रायपुर, 12 फरवरी 2024/ पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि ‘समर्पण दिवस’ के अवसर पर राजधानी रायपुर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कार्यक्रमों में शामिल होकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक महान विचारक, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे। उन्होंने ‘अंत्योदय’ के दर्शन का प्रचार किया। वे एक राष्ट्रवादी थे और भारत की समृद्ध संस्कृति और विरासत को संरक्षित करने के लिए समर्पित रहे। उनके जीवन और कार्यों को हमेशा याद रखा जाएगा। जो हमें एक बेहतर समाज बनाने के लिए प्रेरित करती हैं।

अग्रवाल ने कहा कि अंत्योदय का मकसद समाज के सबसे गरीब और वंचित वर्गों को सशक्त बनाना है। उन्होंने यह भी कहा कि, आज के समय में, जब दुनिया विभाजित हो रही है, ऐसे में दीनदयाल उपाध्याय जी की ‘एकात्म मानववाद’ की शिक्षा हमें एकता और भाईचारे का संदेश देती है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी न्यायालय जांजगीर सीमा कंवर ने लापरवाही उपेक्षापूर्वक स्कूल मिनी बस चलाते हुए 3 लोगो को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोपी योगेश चंद्र यादव को अलग अलग धाराओं में सुनाई 03 -03 माह एवम 01-01वर्ष कारावास की सजा

error: Content is protected !!